UP में विधानसभा चुनाव से पहले संगठन को मजबूत करने में जुटीं मायावती, सेक्टर व्यवस्था खत्म; फिर बनाए गए मंडल प्रभारी

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब वर्ष 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बसपा प्रमुख मायावती ने संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत करने के लिए सेक्टर व्यवस्था समाप्त कर एक बार फिर मंडल स्तरीय व्यवस्था लागू की है। पूर्

4 1 3
Read Time5 Minute, 17 Second

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब वर्ष 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बसपा प्रमुख मायावती ने संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत करने के लिए सेक्टर व्यवस्था समाप्त कर एक बार फिर मंडल स्तरीय व्यवस्था लागू की है। पूर्व में तीन-तीन मंडल का एक सेक्टर बनाकर पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी को सेक्टर इंचार्ज बनाया गया था। सेक्टर इंचार्ज का पद खत्म कर अब वरिष्ठ पदाधिकारियों को मंडल प्रभारी बनाया गया है।

प्रत्येक मंडल में जिलों के अनुसार जिलावार मंडल प्रभारी और जिले में चार-चार जिला प्रभारी भी अब होंगे। वंचितों व पिछड़ों के साथ ही अपर कास्ट में खासतौर से ब्राह्मण समाज व व मुस्लिम समाज को बसपा से जोड़ने के लिए अलग से प्रत्येक मंडल में उसी समाज का मंडल प्रभारी बनाया गया है। प्रत्येक जिले में मुस्लिम व ब्राह्मण भाईचारा कमेटियां भी होंगी।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

खुशखबरी! अमृतसर से कटरा तक बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का काम शुरू, महज 1 घंटे 40 मिनट में तय होगा 465 किमी का सफर

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, अमृतसर। अमृतसर-दिल्ली और अमृतसर कटरा तक बुलेट ट्रेन में लोग जल्द ही सफर का आनंद लेंगे। इस प्रोजेक्ट पर केंद्र सरकार की तरफ से काम शुरू कर दिया गया है। यह प्रोजेक्ट अगर पूरा होता है, तो अमृतसर से दिल्ली का 465 किलोम

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now